Breaking News

देश के सबसे पिछड़े गांव को मिली सड़क, अब राशन मिलने से जीवन हुआ आसान

Jun 24, 2022
पहाड़ों की तराई में बसे इस गांव में रहने वाले लोग कुछ समय पहले तक बहुत कठिन परिस्थितियों में जीवन गुजारते थे. गांव में पहुंचने के लिए मात्र एक पगडंडी थी, जिसमें सायकल और दुपहिया वाहनों से चलना मुश्किल था. पहुंच मार्ग के अभाव में किसी भी गांव व क्षेत्र का विकास की बात करना महज कोरी कल्पना सी थी.
आगे पढ़ें...

जयनाथ महतो करना चाहते है जनता की सेवा,जानिए कैसे करेंगे विकास

May 17, 2022
जयनाथ महतो 2010 में प्रथम बार अपने पंचायत से मुखिया का चुनाव लड़े लेकिन कुछ वोट से चुनाव हार गए थे ।2015 में भी मुखिया का चुनाव लड़े ओर हार का सामना करना पड़ा । चुनाव हारने के वावजूद जयनाथ महतो ने जनता का साथ नही छोड़ा औऱ लोगो की सेवा करते रहे।
आगे पढ़ें...

राम प्रसाद महतो लड़ेंगे इस पद के लिए चुनाव, जानिए क्या की तैयारी

May 17, 2022
राम प्रसाद महतो युवाकाल से सामाजिक स्तर पर जुड़ कर समाजसेवी का कार्य कर रहे है। राम प्रसाद महतो 2010 में प्रथम बार अपने पंचायत से मुखिया का चुनाव लड़े और उन्हें हार का सामना करना पड़ा । चुनाव हारने के बाद भी उन्होने जनता का साथ नही छोड़ा। 2015 के पंचायत चुनाव में अपने पंचायत से महिला सीट होने के कारण उन्होंने अपनी पत्नी भगवती देवी को मुखिया का चुनाव लड़ाया और इस बार उन्हें जीत हासिल हुई
आगे पढ़ें...

पेपर लीक की घटना के बाद आयोग को और सतर्कता बरतनी होगी-सौरभ कुमार

May 10, 2022
प्रदेश सह संयोजक आईं टी सेल भाजपा ओबीसी मोर्चा बिहार प्रदेश के सौरभ कुमार उर्फ बिट्टू चैंपियन ने कहा कि बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के प्रश्न पत्र लिक होना और परीक्षा रद्द होना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसमें लाखों छात्रों का समय बर्बाद हुआ। उन्हें फिर से परीक्षा देनी पड़ेगी।
आगे पढ़ें...

ईचागढ़ में दिलचस्प होता दिख रहा पंचायत चुनाव, चुनावी शोर ने बढ़ाई सियासी गर्मी

May 02, 2022
तिरुलडीह पंचायत से मुखिया पद के लिए अबतक निवर्तमान मुखिया प्रतिनिधि सर्वेश्वर सिंह मुंडा उर्फ तपन सिंह, कुकड़ू प्रखंड के पूर्व उप प्रमुख शंकर सिंह मुंडा, 2010 के पंचायत चुनाव में मुखिया रही शुभद्रा सिंह मुंडा, भूतपूर्व फुटबॉलर गुरूपद सिंह मुंडा, तिरुलडीह गांव के निवर्तमान वार्ड सदस्य सुधीर सिंह मुंडा उर्फ रामबालक एवं 2010 के पंचायत चुनाव में तिरुलडीह से वार्ड सदस्य रहे प्रेमचंद सिंह मुंडा, दुखु सिंह मुंडा,ने अबतक नामांकन पत्र खरीदा है।
आगे पढ़ें...

Eid-Ul-Fitr 2022: 3 मई को मनेगी ईद... आज चांद का करें दीदार

May 02, 2022
इस साल भारत में ईद-उल-फितर 3 मई को मनाई जाएगी। जब एक नया अर्धचंद्राकार चंद्रमा देखा जाता है और इस्‍लाम धर्म के उलेमाओं द्वारा इसकी आधिकारिक पुष्टि की जाती है, तो इस्लामी महीना शुरू होता है। ईद अमावस्या के दिखने के आधार पर दुनियाभर में अलग-अलग दिनों में मनाई जाती है। लखनऊ की मरकजी चांद समिति के अनुसार, शव्वाल अर्धचंद्राकार चांद 1 मई को नहीं देखा गया। इसलिए 2 मई को रमजान 2022 के अंतिम दिन के रूप में मनाया जाएगा।
आगे पढ़ें...

Bihar: राज्य में हर माह पकड़े जा रहे 300 अवैध हथियार, झारखंड, यूपी और बंगाल से हो रही सप्लाई

Apr 24, 2022
राज्य में अवैध हथियार निर्माण के लिए अवैध मिनी गन फैक्ट्री का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। वर्ष 2021 में पुलिस ने 32 मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। खास बात यह है कि बिहार के अलावा पड़ोसी राज्यों में भी बिहार पुलिस ने छापेमारी कर अवैध मिनी गन फैक्ट्री पकड़ी है। एसटीएफ ने पिछले नौ माह में ऐसी पांच अवैध फैक्ट्री का खुलासा किया है। इसमें झारखंड में तीन और उत्तरप्रदेश व पश्चिम बंगाल में एक-एक मिनी फैक्ट्री पकड़ी गई है। इस दौरान दो दर्जन से अधिक अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया है।
आगे पढ़ें...

प्रसिद्ध योगाचार्य डॉ शिवम् मिश्रा को मिली बड़ी उपाधि,अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ के राष्ट्रीय सचिव

Apr 20, 2022
महा संघ के समस्त योग सेनापतियों योग वीरों योग वीरांगनाओं की तरफ से डॉक्टर शिवम जी का बहुत-बहुत हार्दिक स्वागत है
आगे पढ़ें...

देशभर में मनाई गई भीमराव अंबेडकर जयंती, प्रशंसकों ने प्रतिमा पर अर्पित किए फूल

Apr 14, 2022
भीमराव अंबेडकर का जन्म 14 अप्रैल 1891 को हुआ था और उनके पिता का नाम रामजी मलोजी सकपाल और माता का नाम भीमबाई था मध्य प्रदेश इंदौर के महू गांव के निवासी थे डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जिन्होंने उनके लाखों प्रशंसक और स्नेह पूर्वक बाबासाहेब नाम से बुलाते हैं
आगे पढ़ें...

केजरीवाल संग दिखेंगे पंजाब के सीएम भगवंत मान, करेंगे रोड शो

Apr 02, 2022
यह कार्यक्रम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में होने वाला यह रोड शो उनके दो दिवसीय यात्रा का हिस्सा है। इसके जरिए AAP के दोनों नेता राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले अपनी पार्टी को बढ़ावा देने का प्रयास करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम में आज दोनों नेता पहले गांधी आश्रम जाएंगे और फिर दोपहर में तिरंगा यात्रा के लिए निकोल इलाके में पहुंचेंगे।
आगे पढ़ें...

विदेश में भी दिखाई देगी 'द कश्मीर फाइल्स', 200 करोड़ क्लब में जल्द होगी शामिल

Mar 21, 2022
90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार और विस्थापन के दर्द को बयां करती फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को देशभर में पसंद किया जा रहा है। यह फिल्म कई दर्शकों को झकझोर रही है। वहीं यह वजह है जो बहुत से शहरों में 'द कश्मीर फाइल्स' के शोज हाउसफुल जा रहे हैं। भारत के बाद अब विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी इस फिल्म को जर्मनी में रिलीज किया जाएगा.
आगे पढ़ें...

ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने गुलाल वितरण कर मनाया होली मिलन समारोह

Mar 16, 2022
इस मौके पर एआईसीडब्लूए के प्रदेश प्रभारी धर्म प्रकाश रुद्र ने देशवासियों को रंगो के त्यौहार होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जहाँ एक ओर देश कोरोना महामारी के बाद फिर से खुशियों के रंग में अपना कदम बढ़ा रहा है तो वहीं इस खुशियों को और रंगीन में करने के उद्देश्य आज हमारे कार्यालय में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया इस अवसर पर बच्चों के बीच गुलाल वितरण करके उनकी खुशियों में शामिल होने का हमने अथक प्रयास किया ।
आगे पढ़ें...

चंडी के मुहाने नदी का पानी हुआ दूषित, मछलियों की संख्या हुई कम

Mar 15, 2022
चंडी स्थानीय मुहाने नदी में मछलियों के मरने का सिलसिला लगातार जारी है. पिछले कुछ दिनों की बात करें तो यहां अधिक से अधिक मात्रा में मृत मछलियां पानी की सतह पर तैरती हुई नजर आ रही हैं । स्थानीय लोगो ने बताया कि प्रथम दृष्टया पानी अमलीय व दूषित होने का अंदेशा है । दूषित पानी होने का कारण मुहाने नदी किनारे स्थित मकान का दूषित पानी नदी में गिराए जाने और दुकानो के कूड़ा कचरा डालना है । जिससे दूषित पानी होने से मछली के मरने की संभावना बन गई है ।
आगे पढ़ें...

शिवा महतो के अंतिम दर्शन को उमड़ी भीड़, नावाडीह में उमड़ा जनसैलाब

Mar 02, 2022
नावाडीह क्षेत्र में उनके प्रशंसक और समर्थक सहित विभिन्न राजनीतिक दल के लोग और ग्रामीण अंतिम दर्शन के लिए जगह-जगह खड़े रहे। सुरही में नावाडीह के निवर्तमान उपप्रमुख विश्वनाथ महतो के नेतृत्व में ग्रामीणों ने शिवा महतो का अंतिम दर्शन किया और श्रद्धांजलि दी। सुरही के बाद दांदुपहरी, ब्लाक मोड़, नावाडीह बाजार एवं झामुमो कार्यालय परिसर में भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर लोगों ने नमन किया।
आगे पढ़ें...

महाकाल सॉन्ग ने मचाया इंटरनेट पर धमाल, जुबान पर चढ़ गया रंग

Feb 27, 2022
गाने को JN CREATIONS के द्वारा निर्माण किया गया है बतौर अभिनेता इसमें राज शर्मा नजर आ रहे हैं । वहीं इसे गाने को अपनी सुरीली आवाज दी है अभिनेम ने तथा इसे म्यूजिक दिया है पवन वर्मा ने इस गाने की रिकॉर्डिंग तराना म्यूजिक स्टूडियो बिहार शरीफ में की गई है। इस पूरे सॉन्ग को ऑल इंडियन सीने वर्कर्स एसोसिएशन के बिहार / झारखण्ड प्रभारी धर्म प्रकाश रूद्र ने भी काफी सराहना की
आगे पढ़ें...

तेलंगाना के सीएम का बीजेपी को बंगाल की खाड़ी में फेंकने के बयान पर रामदास अठावले ने दिया करारा जवाब

Feb 02, 2022
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव 1 फरवरी को केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट से नाखुश हैं। उन्होंने मोदी सरकार के बजट को दिशाहीन बेहद निराशाजनक और बेकार बताया। बजट पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने देश के आम बजट को सरकार का गोलमाल बताया और कहा, 'देशवासियों को अपील करना चाहता हूं कि इस सरकार का किसानों के प्रति कोई लगाव नहीं है। युवाओं में जागरुकता आनी चाहिए, बीजेपी सरकार को उखाड़कर बंगाल की खाड़ी में फेंक देना चाहिए।
आगे पढ़ें...

अक्षय ऊर्जा में हालिया रुझान: अवसर और चुनौतियों पर आयोजित हुई वेबीनार

Jan 31, 2022
गुरु जंभेश्वर विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के इलेक्ट्रिकल विभाग के अंतर्गत आयोजित हुई वेबीनार, जो कि अक्षय ऊर्जा के वर्तमान परिदृश्य में अवसर और चुनौतियों पर आधारित एक मंथना थी। जिसमें अक्षय और नवीन ऊर्जा के बारे में एक विराट और सार्थक मंथना की गई। इस समारोह के मुख्य अतिथि गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बी.आर. कंबोज थे और साथ ही साथ विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रोफेसर अवनीश वर्मा, ए.आई.सी.टी.ई  नई दिल्ली के एफ.डी.पी. के डायरेक्टर कर्नल बी. वेंकट इस समारोह में विशिष्ट अतिथियों के रूप में उपस्थित थे, वही इस समारोह कि मुख्य वक्ता सी.ए.आर.ई आईआईटी दिल्ली, प्रोफेसर मोनिका अग्रवाल थी। वही एस.ई.टी की अधिष्ठात्री, प्रोफेसर सरोज और विश्वविद्यालय के एफ.डी.पी कोऑर्डिनेटर डॉक्टर संदीप आर्य की गरिमामय उपस्थिति भी थी
आगे पढ़ें...

Budget 2022: इस बार के बजट में 14 टैक्स और अकाउंटिंग सुधारों की मांग, ICAI ने दिए सुझाव

Jan 30, 2022
बता दें कि एक फरवरी को केंद्रीय बजट पेश होना है। पूरे देश की नजर मोदी सरकार के इस बजट पर है। बजट में कई क्षेत्रों को लेकर बड़े ऐलान किए जाने की संभावना है। इनमें टैक्स में मिलने वाली छूट को बढ़ाए जाने की संभावना भी शामिल है।
आगे पढ़ें...

दिव्यांका त्रिपाठी भी हो चुकीं हैं 'कास्टिंग काउच' का शिकार, काम के बदले कहा था ये सब करने को

Jan 30, 2022
दिव्यांका ने बताया कि अपने करियार की शुरुआत में वो ज्यादा किसी से मिलती जुलती नहीं थीं। बॉलीवुड बबल को दिए इंटरव्यू में दिव्यांका ने कहा, 'जब आपको पहला ब्रेक मिलता है तो बहुत लोग बहुत अलग-अलग तरह से फायदा उठाते हैं। जहां पर आपको अपने दिमाग का इस्तेमाल करके चलना होता है। आपके कॉन्ट्रैक्ट में एक तरह से आपको लूटा जाता है। शुरुआत में पता नहीं होता तो कम पैसों में ज्यादा काम कराया जाता है।'
आगे पढ़ें...

Punjab Election 2022: समाना सीट में कांटे की टक्कर, एक गांव से चुनावी मैदान में 3 उम्मीदवार

Jan 30, 2022
इस गांव का राजनीति से कोई पुराना संबंध नहीं रहा है। न ही इस गांव ने कोई बड़ा नेता दिया है, लेकिन इस बार तीन उम्मीदवारों के कारण यह चर्चा में आ गया है। गांव के लोगों का कहना है कि उन्हें खुशी है कि चुनाव के बहाने ही सही, उनका गांव राजनीतिक दलों की नजर में आया है। गांव के लोगों साजन व कुलदीप सिंह ने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि अब गांव और हलके की प्रमुख समस्याएं दूर हो सकेंगी।
आगे पढ़ें...

दो मुठभेड़ों में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर हुआ ढेर, पांच आतंकियों को भी मार गिराया

Jan 30, 2022
बड़गाम में शनिवार रात 10 बजे सेना की 53 आरआर और सीआरपीएफ व पुलिस के संयुक्त गश्तीदल ने तिलसर, चरार-ए-शरीफ में जैसे ही तलाशी शुरू की, एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायर कर दिया। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया। मुठभेड़ में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। मध्यरात्रि के उपरांत सुरक्षाबलों को तीनों आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। उसके कब्जे से एक एके-56 राइफल भी मिली है।
आगे पढ़ें...

Corona update:मौतों में हो रहा इजाफा,लेकिन लगातार कम हो रही है कोरोना की रफ्तार

Jan 30, 2022
इस बीच देश ने आज एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है, 75 प्रतिशत से अधिक वयस्क आबादी का अब पूर्ण टीकाकरण हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने रविवार को यह जानकारी दी कि भारत ने अपनी 75 प्रतिशत वयस्क आबादी को वैक्सीन की दोनों खुराकों से टीका लगाया है। उन्होंने कहा कि हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई में और मजबूत हो रहे हैं। भारत सरकार द्वारा की जा रही वैक्सीनेशन का कुल आंकड़ा अब 1,65,70,60,692 डोज पर पहुंच गया है।
आगे पढ़ें...

Bigg Boss 15 Finale: सिद्धार्थ शुक्ला के बिना शो में पहुंचीं शहनाज गिल, सलमान खान की भी आंखें हुईं नम

Jan 29, 2022
दरअसल, इस बार फिनाले में पिछले सारे सीजंस के विनर को बुलाया गया है। पर सिद्धार्थ शुक्ला के ना होने के चलते उनकी खास दोस्त शहनाज गिल को बुलाया गया है। एक स्पेशल वीडियो के जरिए शहनाज गिल ने सिद्धार्थ की बिग बॉस में पूरी जर्नी दिखाई जाएगी, जिसे देखने वालों की आंखें नम हो रही है।दोनों के बिताए खूबसूरत लम्हें फिर एक बार फिर नेशनल टीवी पर दिखाए जाएंगे। उनकी प्यारी सी नोक झोंक फिर देखने को मिलेगी। इस तरह फिनाले में बस कुछ ही घंटों का समय बचा है, और शहनाज की मौजूगी ने इसे और भी खास बना दिया है।
आगे पढ़ें...

महिला आयोग में अध्यक्ष की नियुक्ति हेतु याचिका की दायर,नवंबर, 2020 से खाली पड़ा पद

Jan 29, 2022
याचिकाकर्ता को कोर्ट द्वारा इस बात की छूट दी गई थी कि यदि इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कि जाती है तो याचिकाकर्ता मामले को पुनः अदालत के समक्ष ला सकता है। पेशे से पटना हाई कोर्ट के अधिवक्ता याचिकाकर्ता ओम प्रकाश कुमार का कहना है कि ये पद नवंबर, 2020 से खाली पड़ा हुआ है, क्योंकि नियम के अनुसार पूर्व चेयरपर्सन का तीन वर्षों का कार्यकाल 31 अक्टूबर, 2020 को पूरा हो चुका है और उसके बाद अभी तक किसी की नियुक्ति उक्त पद पर नहीं कि गई है।  याचिका में कहा गया है कि नियुक्ति नहीं होने की वजह से हिंसा से पीड़ित महिलाएं और लड़कियां इस प्रकार के प्रभावी फोरम से वंचित हैं
आगे पढ़ें...

टिकट ना मिलने पर बगावत पर उतरे नेताओं के सहारे सपा, दे रही अकजुटता का संदेश

Jan 29, 2022
इससे पहले कैंट से दावेदार रहे नूतन शर्मा को भी कार्यकारिणी में जिला उपाध्यक्ष, बहेड़ी से दावेदार रहे चेयरमैन पति नसीम अहमद को प्रदेश कार्यकारिणी में जगह देकर सचिव की जिम्मेदारी दी है। एक भी यादव को टिकट न मिलने पर यादवों की नाराजगी को दूर करने की कोशिश की जा रही है। नामांकन के दौरान पूर्व विधायक महिपाल सिंह यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख आदेश यादव गुड्डू को साथ लेकर यादवों की नाराजगी दूर होने का संदेश देने की कोशिश भी की गई। चर्चा है कि किसी यादव को भी संगठन में जल्द जगह दी जा सकती है।
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...