Breaking News

दिल्ली में मिला मंकीपॉक्स का 9वां केस, महिला पाई गई संक्रमित

Adarsh Bharat Team | Nishu Malik

Updated on : September 20, 2022


दिल्ली में मिला मंकीपॉक्स का 9वां केस, महिला पाई गई संक्रमित


दिल्ली में नाइजीरिया की 30 वर्षीय महिला मंकीपॉक्स से संक्रमित पाई गई है, जिसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9 जबकि भारत में कुल मामलों की संख्या 14 हो गई है.इन नौ मामलों में तीन पुरुष और छह महिलाएं हैं.

अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि महिला को 16 सितंबर को यहां लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया था. नाइजीरियाई मूल के एक और व्यक्ति को रविवार को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसकी जांच रिपोर्ट आनी बाकी है.

मीडिया रिपोर्ट की मुताबिक, ‘दिल्ली में अभी तक मंकीपॉक्स के 9 मामले सामने आ चुके हैं. हाल में 30 वर्षीय एक महिला संक्रमित पाई गई है और उसे एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसकी हालात पर नजर रखी जा रही है.’सूत्र ने बताया कि दिल्ली में संक्रमित पाया गया सातवां, आठवां और नौवां मरीज भी अस्पताल में भर्ती है. उन्होंने बताया, ‘सबकी स्थिति में सुधार है.’ इन नौ मामलों में तीन पुरुष हैं. एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि शुरुआत में मिले छह मरीजों का इलाज हो गया है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

दिल्ली में मंकीपॉक्स का पहला मामला 24 जुलाई को पाया गया था. एलएनजेपी अस्पताल को मंकीपॉक्स संक्रमण के मरीजों के उपचार के लिए नोडल स्वास्थ्य केंद्र बनाया गया है.

 



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...