Breaking News

हमारे बीच नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, 10 अगस्त से अस्पताल में थे भर्ती

Adarsh Bharat Team | Nishu Malik

Updated on : September 21, 2022


हमारे बीच नहीं रहे  कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, 10 अगस्त से अस्पताल में थे भर्ती


मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में निधन हो गया. वे 58 वर्ष के थे. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, राजू के परिवार ने उनके निधन की पुष्टि की है. बता दें कि राजू श्रीवास्तव लंबे समय से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे. हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें यहां लाया गया था. राजू के निधन के बाद उनके परिवार में उनकी वाइफ शिखा श्रीवास्तव और 2 बच्चों हैं.

आपको बता कि बीते 10 अगस्त 2022 को दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कॉमेडियन साउथ दिल्ली के एक जिम में ट्रेडमिल पर दौड़ते हुए गिर पड़े थे. उन्हें उनके ट्रेनर द्वारा अस्पताल ले जाया गया और उन्हें सीपीआर दिया गया था और उसके बाद एंजियोप्लास्टी की गई थी. पिछले 42 दिन से उनका यहां इलाज चल रहा था.

परिचय के मोहताज नहीं रहे
जानकारी के लिए बता दें कि राजू श्रीवास्तव आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. राजू अपने कॉमिक सेंस की वजह से दर्शकों पर राज करते थे. राजू श्रीवास्तव का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था. बचपन में उन्हें सत्य प्रकाश श्रीवास्तव नाम दिया गया था. राजू के पिता मशहूर कवि थे, जिन्हें बलाई काका के नाम से जाना जाता है. राजू भी अपने पिता की तरह बड़े होकर फेमस होना चाहते थे और कुछ बड़ा करना की इच्छा थी. राजू को बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौक था. इसी में अपना करियर बनाना चाहते थे.

 ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ मिली पहचान

राजू श्रीवास्तव ने ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से अपने करियर की शुरुआत की. शो में उनकी कॉमेडी को बहुत पसंद किया और यही शो आगे चलकर उनके करियर का टर्निंग पॉइंट भी साबित हुआ. इस शो में ‘गजोधर’ के किरदार से वे घर-घर तक पहुंच गए थे. आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव इस शो के सेकेंडरनरअप रहे थे. राजू श्रीवास्तव राजनीती में भी सक्रिय हैं और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़े हैं.



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...