Breaking News

कोटा के एलेन इंस्‍टीच्‍यूट में पढ़ेगा बिहार का सोनू, आइएएस बनने तक मिलेगा पूरा खर्च

Adarsh Bharat Team | Nishu Malik

Updated on : June 16, 2022


कोटा के एलेन इंस्‍टीच्‍यूट में पढ़ेगा बिहार का सोनू, आइएएस बनने तक मिलेगा पूरा खर्च


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से बेहतर पढ़ाई का आग्रह कर एक महीने से देश भर में चर्चा बटोर रहा हरनौत प्रखंड के निमाकोल निवासी 11 वर्षीय सोनू कुमार का नामांकन सोमवार को राजस्थान के कोटा स्थित एलेन करियर इंस्टीच्यूट (Allen Carrier Institute) में करा दिया गया। नामांकन के लिए सोनू के चाचा, मामा एवं मिसेज इंडिया वविता मिश्रा एवं उनके पति कोटा गए। इंस्‍टीच्यूट ने सोनू की मुफ्त पढ़ाई, रहने एवं खाने की व्यवस्था की जिम्मेदारी ली गई है। सोनू ने खुद यू ट्यूब पर वीडियो जारी कर सस्‍पेंस खत्‍म किया है। 

allen coaching of kota rajsthan offered bihar sonu finacial help - बिहार  सोनू के टैलेंट की मुरीद हुई कोटा की फेमस कोचिंग, उठाएगी पढ़ाई का पूरा खर्च

एलेन करियर इंस्‍टीच्‍यूट के सह संस्‍थापक बृजेश माहेश्‍वरी ने वीडियो में बताया है कि एक शिक्षक के नाते सोनू जैसे बच्‍चे को वे खुद पढ़ाना चाहेंगे। जब तक वह अपने पैरों पर खड़ा होकर कलेक्‍टर नहीं बन जाता, उसके आगे के सफर का पूरा खर्च एलेन इंस्‍टीच्‍यूट उठाएगा। उन्‍होंने इसका वीडियो जारी किया था। अपील की थी कि यह संदेश सोनू तक पहुंचाया जाए। इसके बाद सोनू अपने चाचा व अन्‍य लोगों के साथ राजस्‍थान पहुंचा। वहां उसने नामांकन ले लिया। नामांकन के बाद वह काफी खुश दिख रहा था। 

मालूम हो कि 14 मई को सीएम नीतीश कुमार कल्‍याण बिगहा गए थे। वहां लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। इसी क्रम में एक बच्‍चा मुख्‍यमंत्री के पास पहुंचा। उनसे कहा सर हम पढ़ना चाहते हैं, हमको हिम्‍मत दीजिए। उसकी बातें सुन सीएम भी मुस्‍कुरा उठे थे। इसके बाद देखते ही देखते यह बच्‍चा सोनू कुमार देश-दुनियां में वायरल होता चला गया। कई राजनेता उससे मिलने पहुंचे। फिल्‍म एक्‍टर सोनू सूद भी उसकी मदद को आगे आए। भाजपा के पूर्व राज्‍यसभा सदस्‍य आरके सिन्‍हा ने उसका नामांकन देहरादून के प्रसिद्ध स्‍कूल में करवाने की पेशकश की। तब से सस्‍पेंस बना हुआ था कि यह बच्‍चा कहां नामांकन लेगा। आखिरकार उसने एलेन में नामांकन का निर्णय लिया।  



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...