Breaking News

सुदर्शन पटनायक ने पीएम मोदी को दी खास बधाई,1,213 मिट्टी के चाय के कप के साथ बनाई मूर्ति

Adarsh Bharat Team | Nishu Malik

Updated on : September 17, 2022


सुदर्शन पटनायक ने पीएम मोदी को दी खास बधाई,1,213 मिट्टी के चाय के कप के साथ बनाई मूर्ति


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 72 साल के हो गए हैं. पीएम मोदी को बर्थडे विश करने के लिए लोग पहले से ही तैयार हैं. देशभर में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने भी तैयारी कर रखी है. इधर प्रधानमंत्री भी एससीओ शिखर सम्मेलन में शिरकत कर वापस दिल्ली लौट आए हैं. इसके साथ ही पीएम को जन्मदिन की बधाई भी मिलने लगी है. मोदी को ओडिशा के प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने जन्मदिन की बधाई अपने खास अंदाज में दी है.

गौरतलब है कि सुदर्शन पटनायक अपने आर्ट के लिए देशभर में मशहूर हैं. ANI के अनुसार उन्होंने पीएम मोदी को उनके 72 वें जन्मदिन पर बधाई देने के लिए ओडिशा के पुरी समुद्र तट पर 1,213 मिट्टी के चाय के कप के साथ प्रधानमंत्री की रेत की मूर्ति बनाई है. पटनायक ने 1,213 मिट्टी के चाय का कप लगाकर ‘हैप्पी बर्थडे मोदी जी’ संदेश के साथ पीएम मोदी की 5 फीट ऊंची रेत की मूर्ति बनाई है. उन्होंने इस मूर्ति के लिए पांच टन रेत का इस्तेमाल किया है.

Puri, Odisha | Sand artist Sudarsan Pattnaik
made a sand sculpture wishing PM Modi on his birthday pic.twitter.com/yryzCct3JZ

— ANI (@ANI) September 16, 2022

 

हर साल अपने खास अंदाज में पीएम को करते हैं विश
मालूम हो कि पटनायक हर साल अपने खास अंदाज में पीएम मोदी को बर्थडे विश करते हैं. पीएम के हर जन्मदिन पर उन्होंने रेत की अलग-अलग मूर्तियां बनाई हैं. सुदर्शन ने प्रधानमंत्री को बर्थडे विश करते हुए कहा कि हमने इन मिट्टी के चाय के कप का इस्तेमाल पीएम मोदी की चाय बेचने वाले से लेकर देश के प्रधानमंत्री तक के सफर को दिखाने के लिए किया है. यहां मैं अपनी कला के माध्यम से पीएम को शुभकामनाएं दे रहा हूं.

सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन को पद्म श्री भी मिल चुका है. उन्होंने दुनिया भर में 60 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रेत कला चैंपियनशिप और समारोह में भाग लिया है और देश के लिए कई पुरस्कार जीते हैं. इसके साथ ही वह हमेशा अपनी कला के माध्यम से एक सामाजिक संदेश फैलाने की कोशिश करते हैं.



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...