Breaking News

बाप ने पास की 10वीं तो बेटा हो गया फेल, देखिए महाराष्ट्र का खेल

Jun 19, 2022
वाघमरे ने कहा, ‘कुछ समय से मैं दोबारा पढ़ाई शुरू करने और कोई कोर्स करने के लिए उत्सुक था, जिससे मुझे अधिक कमाई करने में मदद मिलेगी. इसलिए मैंने कक्षा 10 की परीक्षा में बैठने का फैसला किया. मेरा बेटा भी इस साल परीक्षा दे रहा था और इससे मुझे मदद मिली.’
आगे पढ़ें...

Happy Father's Day: अब बच्चों की परवरिश के लिए पिता को भी मिलेगी छुट्टी,जानिए एक्सपर्ट की राय

Jun 19, 2022
राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने मातृत्व लाभ अधिनियम, 1961 और 2017 के संशोधन पर अंतिम कानून समीक्षा परामर्श का आयोजन किया था. आयोग ने बताया कि इस बैठक का उद्देश्य महिलाओं को प्रभावित करने वाले कानून की समीक्षा और उसका विश्लेषण करना तथा किसी प्रकार की कमी, अपर्याप्तता और त्रुटियों में सुधार करने के लिए संशोधन की सिफारिश करना था.
आगे पढ़ें...

कोटा के एलेन इंस्‍टीच्‍यूट में पढ़ेगा बिहार का सोनू, आइएएस बनने तक मिलेगा पूरा खर्च

Jun 16, 2022
एलेन करियर इंस्‍टीच्‍यूट के सह संस्‍थापक बृजेश माहेश्‍वरी ने वीडियो में बताया है कि एक शिक्षक के नाते सोनू जैसे बच्‍चे को वे खुद पढ़ाना चाहेंगे। जब तक वह अपने पैरों पर खड़ा होकर कलेक्‍टर नहीं बन जाता, उसके आगे के सफर का पूरा खर्च एलेन इंस्‍टीच्‍यूट उठाएगा।
आगे पढ़ें...

Haryana HBSE 12th: साइंस, कॉमर्स, आर्ट्स रिजल्ट घोषित, देखे टॉपर लिस्ट

Jun 15, 2022
साल 2021 में हरियाणा बोर्ड 12वीं साइंस में भावना ने पहली रैंक हासिल की है। भावना ने 500 में से 496 अंक हासिल किए थे। अमित ने दूसरी रैंक हासिल की है। दूसरा स्थान हासिल करने वाले अमित ने 500 में से 495 अंक प्राप्त किए थे।
आगे पढ़ें...

Government Jobs: 10 लाख सरकारी नौकरियों का पूरा रोडमैप हुआ तैयार, जानें किन क्षेत्रों में निकलेगी भर्ती

Jun 15, 2022
बता दें कि अलग-अलग विभागों के खाली पदों में उछाल एक दिन में नहीं आया है। 2014-15 के बाद से सरकारी विभाग में खाली पदों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इस दौरान सिर्फ 2019-20 में खाली पदों की संख्या में कमी आई।
आगे पढ़ें...

कल से खुल जाएंगे बिहार के स्कूल, 4 घंटे की होगी पढ़ाई

Jun 14, 2022
गर्मी की छ्ट्टी के बाद देश भर के केंद्रीय विद्यालय 18 जून से खुल जाएंगे। इसके लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन ने सभी स्कूलों के प्राचार्यों को निर्देश दिया है। केंद्रीय विद्यालय बेली रोड के प्राचार्य पीके सिंह का कहना है कि स्कूल खुलते ही 21 जून को विश्व योग दिवस की तैयारी शुरू कर दी जाएगी। इस वर्ष केंद्रीय विद्यालय की ओर से राजधानी के गांधी मैदान में योग दिवस का आयोजन किया जाएगा।
आगे पढ़ें...

Gender Reassignment Surgery: मेडिकल कालेज में दो लड़कों को बनाया लड़की, सुपरस्पेशियलिटी ब्लाक की सफलता का मना जश्न

Jun 11, 2022
मेरठ : मेरठ के मेडिकल कालेज के सुपरस्पेशियलिटी ब्लाक में चिकित्सकों ने एक लड़की को आपरेशन से लिंग प्रत्यारोपण करते हुए लड़का बना दिया। लड़की में एक्सवई क्रोमोसोम थे, जिस वजह से उसमें पुरुषों के लक्षण थे। उसकी सहमति से लिंग प्रत्यारोपण कर दिया गया। यह पश्चिम उप्र का पहला आपरेशन है। मरीज पूरी तरह स्वस्थ है।
आगे पढ़ें...

विश्वभर में मनाया गया पर्यावरण दिवस, संरक्षण के लिए बढ़ाया कदम

Jun 06, 2022
निश्चित रूप से उनका यह प्रयास अतुलनीय एवं अनुकरणीय है। जिस ढंग से दुनिया भर में विकास के नाम पर वृक्षों की कटाई हो रही है ।उससे पर्यावरण पर संकट पैदा हो रहा है। जीवन के सभी ज्ञात रूप पानी पर निर्भर करते हैं 50 साल पहले आम धारणा थी कि पानी एक अनंत संसाधन है उस समय धरती पर इंसानों की संख्या आज की संख्या के आधे से भी कम थी आज जल संसाधनों के लिए प्रतिस्पर्धा तीव्र है मनुष्यों के लिए पानी हमेशा से एक महत्वपूर्ण और जीवन दायक पर ही रहा है और यह सभी जीवो के जीवित रहने के लिए अनिवार्य है।
आगे पढ़ें...

नशामुक्त भारत की कल्पना के अभियान मेंअखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ बना समाज के उपयोगी:- मोनिका शर्मा

Oct 18, 2021
आदर्श भारत टीवी :- अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ *15अक्टूबर से 19अक्टूबर तक* संस्था के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष योग गुरु मंगेश त्रिवेदी के निर्देशन में नशामुक्ति कौशल अभियान का आयोजन कर जा रहा है।इस अभियान के संरक्षण माननीय केन्द्रीय राज्यमंत्री आवाहन एंव शहरी कार्य मंत्रालय (भारत सरकार ) श्री कौशल किशोर जी है। माननीय मंत्री जी ने महासंघ के पदाधिकारी सेनापतियो, योग शिक्षक व शिक्षिकाओं को वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से इस अभियान को सम्पूर्ण भारत में वृहद स्तर पर करने माँग की है। *अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ संगठन सचिव व कोषाध्यक्ष मोनिका शर्मा* ने बताया है की 15अक्टूबर से आज 17 अक्टूबर तक अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ के योग वीर व वीरंगनाओं ने महाराष्ट्र,राजस्थान, गुजरात, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, असम,बिहार व तेलंगाना के विभिन्न स्थानों पर क्रार्यक्रम का ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों रूपो मे वृहद आयोजन करके एक ही दिन में 80,000 लोगों को नशा मुक्ति की शपथ ग्रहण कराई है। महासंघ की कोषाध्यक्ष मोनिका शर्मा ने कहा कि अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ के सभी पदाधिकारी लगातार समाज के लिए उपयोगी व सहयोगी सिद्ध तो हो ही रहे हैं साथ ही सम्पूर्ण मानव जाति को नशे जैसी खतरनाक बीमारी से छुटकारा दिलाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं।
आगे पढ़ें...

मेजरगंज के लाल अंजनी कुमार ने प्रथम प्रयास में ही बीपीएससी में 251वां रैंक किया हासिलsa

Oct 10, 2021
आदर्श भारत टीवी, धर्मेंद्र रस्तोगी,मेजरगंज:- सीतामढ़ी ज़िलें के मेजरगंज प्रखंड मुख्यालय बाजार में डॉक्टर बृज किशोर साह एवं सुनीता देवी के बड़े पुत्र (सॉफ्टवेयर इंजीनियर) अंजनी कुमार ने प्रथम प्रयास में ही 65 वी बिहार लोक सेवा आयोग में 251 रैंक हासिल कर प्रखंड विकास पदाधिकारी का पद हासिल किया हैं। इससे पूरे क्षेत्र में खुशी का महौल है। अंजनी को बड़े बुजुर्ग जहां आशीर्वाद दे रहे है वही उसके साथी उनको शुभकामनाएं दे रहे है। हमेशा सबो के बीच लोकप्रिय और कर्मठ हमेशा प्रथम श्रेणी लाने वाले अंजनी से लोगो को बहुत उम्मीद भी थी। अंजनी को दुर्गा मंदिर स्थित नव्या कलेक्शन में मनीष कुमार के नेतृत्व में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बनवारी लाल हिसारिया, बिरेश कुमार उर्फ हनुमान जी, अमन हिसारिया, दिनेश शर्मा, धीरज कुमार, बबलू रस्तोगी और काफी लोग उपस्थित थे। जिसमें अंजनी को उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी गई। जिसमें लोगो ने कुमार को माला पहना कर गुलाल लगाकर और मिठाई खिलाकर खुशी का इज़हार किया।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...