Breaking News

किरण देवी करेंगी अपने क्षेत्र का विकास, चेयरमैन पद के लिए लड़ेंगी चुनाव

Sep 10, 2022
बिहार में इन दिनों नगर परिषद चुनाव की चर्चा जोर शोर से शुरू हो गयी है । प्रत्याशी भी अपने अपने क्षेत्र में प्रचार प्रसार करना शुरू कर दिए है। जिला भागलपुर नगर पंचायत अकबरनगर से चेयरमैन पद के लिए किरण देवी पति अंजीत यादव चुनाव लड़ने की इच्छुक है, अतः किरण देवी 14 सितंबर, 2022 को नॉमिनेशन भरने के लिए जा रही है
आगे पढ़ें...

Bihar: दशहरा-दिवाली के बीच होंगे नगर निकाय चुनाव, सामने आई तारीख

Aug 28, 2022
राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से सभी जिलों को निर्देश दिए गए हैं। उन्हें पहले चरण की वोटिंग के लिए 8 अक्टूबर तक बैलेट यूनिट में मतपत्र ले लगाकर तैयार करने को कहा गया है। तो वही दूसरे चरण में उपयोग आने वाले ईवीएम में 18 अक्टूबर तक बैलट यूनिट मतपत्र के साथ तैयार करने के आदेश दिए गए हैं।
आगे पढ़ें...

तीन रंगों के बैलेट पेपर से होगा चुनाव, जल्द तैयार होंगे पेपर

Aug 28, 2022
राज्य निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में सभी जिलों के निर्वाचन पदाधिकारियों से जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं जिसमें बैलेट पेपर को त्रुटि रहित छपाई समय पर कराने के लिए कहा गया है ताकि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो। बता दें कि पंचायत चुनाव में कुछ पदों पर बैलेट पेपर का प्रयोग किया गया था।
आगे पढ़ें...

अनिल विज का उपमुख्यमंत्री पर तंज,भाजपा साफ सुथरी पार्टी

Aug 24, 2022
अनिल विज ने सिसोदिया पर कई सवाल खड़े किये और कहा कि मनीष सिसोदिया बताए कि उन्हें सीएम बनने का न्यौता किसने दिया? किसने उन्हें बुलाया? किसने उनसे बात की? आखिरकार सिसोदिया उपमुख्यमंत्री है किसी ऊंचे कद का व्यक्ति ही इनसे बात करेगा. लिहाजा सिसोदिया बताए कि उन्हें किसने बुलाया?  विज ने फिर दोहराया कि सिसोदिया खुद से सुझाव दे रहे हैं कि मेरे केस माफ कर दो और मैं बीजेपी में आ जाऊंगा,  लेकिन हमने भाजपा को गंदा नहीं करना.
आगे पढ़ें...

खतरे के निशान से 6 मीटर ऊपर पहुंची चंबल नदी,80 गांवों में बजी खतरे की घंटा

Aug 23, 2022
जिला कलेक्टर ने बतया कि चंबल नदी का जल स्तर मंगलवार को सुबह आठ बजे 136.40 मीटर पहुंच चुका है. यह खतरे के निशान से 6.40 मीटर ऊपर है. धौलपुर में चंबल नदी के खतरे का निशान 130.79 मीटर है. यह दोपहर तक 140 मीटर तक हो सकता है. कोटा बैराज के 16 गेट खोलकर 4 लाख 83 हजार क्यूसेक पानी की निकासी की गई है.
आगे पढ़ें...

संजय राउत 5 सिंतबर तक हिरासत में, मनी लॉन्ड्रिंग का लगा आरोप

Aug 22, 2022
गौरतलब है कि पात्रा चॉल जमीन घोटाले में संजय राउत पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. दरअसल, 2007 में एमडीए ने गोरेगांव के सिद्धार्थ नगर स्थित पात्रा चॉल के रिडेवेलपमेंट का काम संजय राउत के रिश्तेदार प्रवीण राउत की गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया गया था. यहां एमडीए की 47 एकड़ जमीन पर घर बनाकर 3500 से ज्यादा फ्लैट लोगों को देने थे. 14 साल बाद भी इन्हें फ्लैट नहीं दिए गए. इसके बाद पीड़ितों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया.
आगे पढ़ें...

पाकिस्तान से आकर भारत में बसा, जासूसी करने के कारण CID इंटेलीजेंस ने दबोचा

Aug 22, 2022
जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के लिए जासूसी करने के आरोप में जयपुर इंटेलीजेंस पुलिस ने पिछले दिनों भीलवाड़ा से नारायणलाल नाम के युवक को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में नारायणलाल ने बताया कि वह पाकिस्तानी जासूसी एजेंसियों को मोबाइल सिम नंबर उपलब्ध करवाता था.
आगे पढ़ें...

लालू यादव पर मेहरबान हुई नीतीश सरकार, गांव में बनेगा भव्य स्टेडियम

Aug 22, 2022
मंत्री ने कहा कि ऐतिहासिक थावे मंदिर और सिंहासनी मंदिर में महोत्सव को और बेहतर किया जायेगा, ताकि यहां की ख्याति बिहार ही नहीं, बल्कि पूरे देश में पर्यटकों तक पहुंचायी जा सके. उन्होंने कहा कि दोनों महोत्सव में सरकार किसी तरह की कमी नहीं रखेगी. पहले से बेहतर और भव्य तरीके से महोत्सव का आयोजन किया जायेगा.
आगे पढ़ें...

ग्रेजुएट चायवाली का लालू यादव ने लौटाया ठेला,नगर निगम की टीम ने की थी कार्रवाई

Aug 19, 2022
बता दें कि ग्रेजुएट चायवाली के नाम से मशहूर प्रियंका गुप्ता की टी स्टॉल को नगर निगम ने हटा दिया था. इसके बाद परेशान प्रियंका डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के पास उनसे मिलने पहुंची थीं. प्रियंका गुप्ता ने बताया था कि कि चाय का स्टॉल ही उनका सब कुछ है, जिसे नगर निगम ने हटा दिया. ग्रेजुएट चाय वाली प्रियंका गुप्ता ने बताया कि वह अपने टी स्टॉल को 4:30 बजे खोल रही थीं, तभी नगर निगम वाले आए और उनके स्‍टॉल को जब्‍त कर अपने साथ लेकर चले गए.
आगे पढ़ें...

अब नक्सलियों से लोहा लेंगे थर्ड जेंडर,2100 कांस्टेबल में चुने गये 9 ट्रांसजेंडर

Aug 18, 2022
चयनित ट्रांसजेंडरों ने छत्तीसगढ़ सरकार, मंत्री (गृह विभाग), पुलिस मुख्यालय छत्तीसगढ़ , पुलिस प्रशासन बस्तर, जिला प्रशासन कांकेर, पुलिस अधीक्षक कांकेर, समाज कल्याण कांकेर, जगदलपुर, सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मी सहारे कांकेर और सोशल ए्टिविस्ट रीखा परिया जगदलपुर को धन्यवाद दिया है. ट्रान्सजेंडर अधिकार कार्यकर्ता विद्या राजपूत ने सभी प्रतिभागियों को बधाई दी है.
आगे पढ़ें...

जेल में बंद पूर्व सांसद की बढ़ी मुश्किलें,हत्या की कोशिश का मुकदमा हुआ दर्ज

Aug 18, 2022
बता दें कि बाहुबली रिजवान जहीर यूपी का टॉप टेन अपराधी घोषित है. मौजूदा समय में रिजवान जहीर  ललितपुर की जेल में बंद है,  जबकि इनके दामाद रमीज नेमत को आगरा की जेल में रखा गया है. सपा के पूर्व विधायक मशहूद खां के भाई अब्दुल महमूद खां की तहरीर पर तुलसीपुर थाने की पुलिस ने पूर्व सांसद रिजवान जहीर और उनके दामाद रमीज नेमत पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है.
आगे पढ़ें...

पद मिलते ही एक्शन मूड़ में नजर आए तेजस्वी यादव,बैठक के बाद दिए अधिकारियों को निर्देश

Aug 17, 2022
बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी मंत्रियों को आज ही पदभार ग्रहण करने का निर्देश दिया है. हालांकि कई मंत्री आज पदभार ग्रहण नहीं करना चाहते थे, लेकिन मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सभी मंत्री एक-एक कर पदभार ले रहे हैं.
आगे पढ़ें...

बिहार की सियासत में आई तेजी, दोस्ती के दौर के साथ एक्शन में बिहार सरकार

Aug 17, 2022
राजनीति के जानकारों का मानना है कि भ्रष्टाचार के आरोपों में तेजस्वी यादव पहले से घिरे हैं और फिलहाल वह जमानत पर हैं. वहीं 6 अन्य दलों के साथ गठबंधन की सरकार चलाना भी नीतीश कुमार को भविष्य में कई चुनौतियां पेश करेगा. साथ ही जिन सुरेंद्र यादव, ललित यादव, रामानंद यादव जैसे कई बाहुबली विधायकों के नाम से लोग खौफ खाते रहे हैं, वे अब नीतीश कैबिनेट का हिस्सा हैं
आगे पढ़ें...

तेजप्रताप फिर रह गए पीछे, जानिए किसके कारण छिन गया स्वास्थ्य मंत्रालय

Aug 16, 2022
जेडीयू के विधायक मदन साहनी को समाज कल्याण मंत्री बनाया गया है जबकि कुमार सर्वजीत को पर्यटन, ललित कुमार यादव को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्रालय मिला है. जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष कुमार सुमन को अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्रालय मिला है. वहीं संजय कुमार झा पहले की तरह ही जल संसाधन और सूचना एवं जनसंपर्क मंत्रालय संभालेंगे. जेडीयू की विधायक शीला कुमारी को परिवहन, समीर कुमार महासेठ को उद्योग, सुमित कुमार सिंह को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी सुनील कुमार को मद्य निषेध उत्पाद और निबंधन जबकि अनीता देवी को पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग मंत्रालय मिला है.
आगे पढ़ें...

स्वतंत्रता दिवस पर ग्रामीण क्षेत्र में हुई सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, मिला पुरस्कार

Aug 16, 2022
आज़ादी की 75 वीं वर्षगाँठ पर विद्यालय के निदेशक छोटू कुमार द्वारा आयोजित इस प्रेरक कार्यक्रम से प्रेरणा लेकर बच्चे पढ़ाई पर ज़रूर विशेष ध्यान देंगे और एक दिन देश का नाम भी रौशन कर पाएँगे . युवा छात्र नेता विकाश कुमार, धनंजय कुमार ने कहा कि शहर में तो अक्सर ऐसे कार्यक्रम होते रहते हैं लेकिन गाँव में इस प्रकार का आयोजन होने से छुपी हुई प्रतिभाओं को भी उभरने का मौक़ा मिलता है.
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...