Breaking News

खिलाड़ियों के साथ हुआ गंदा जैसा व्यवहार, शौचालय में बना खाना खिलाया गया

Sep 20, 2022
16 सितंबर को अंडर-17 स्टेट लेवल कबड्‌डी टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए 300 से ज्यादा खिलाड़ी यहां पहुंचे थे। प्रदेश के लगभग सभी जिले से बालिका खिलाड़ी यहां आई थीं। उन्हें दोपहर में अधपका खाना परोसा गया था। हद तो तब हो गई, जब किसी खिलाड़ी को रोटी मिलीं तो किसी का चावल ही नसीब हुए। किसी को कुछ भी नहीं मिला।
आगे पढ़ें...

सीएम योगी का बना मंदिर, जानिए किसने कराया दिया निर्माण

Sep 19, 2022
दरअसल, प्रभाकर मौर्य ने संकल्प था कि जो भी अयोध्या में श्रीराम की जन्मभूमि पर उनका भव्य मंदिर बनवाएगा, वह उस व्यक्ति का मंदिर बनाएंगे. अब जब सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में श्रीराम मंदिर बन रहा है तो उनका संकल्प पूर्ण हो गया है. मौर्य का कहना है कि भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण के पीछे योगी आदित्यनाथ की बड़ी भूमिका है.
आगे पढ़ें...

पीएम मोदी ने क्वारंटाइन बाड़ों में छोड़े चीते,नामीबिया से भारत लाए गए 8 चीतों का भारत की धरती पर हुआ स्वागत

Sep 17, 2022
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (17 सितंबर) अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर वह वन्यजीव, पर्यावरण, महिला सशक्तिकरण और कौशल एवं युवा विकास जैसे विविध क्षेत्रों को कवर करने वाले 4 महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए वह मध्य प्रदेश पहुंचे हैं. सबसे पहले वह नामीबिया से भारत लाए गए 8 चीतों को श्योपुर के कूनो वन अभयारण्य में बने क्वारंटाइन बाड़ों में छोड़ेंगे. इन चीतों को एक विशेष कार्गो विमान से आज सुबह ग्वालियर में भारतीय वायुसेना एयरबेस लाया गया.
आगे पढ़ें...

Qutub Minar Controversy: कुतुब मीनार में पूजा करने का भी फिर उठा, जानें क्या है इस मीनार का पूरा विवाद

Sep 13, 2022
साउथ दिल्ली के महरौली में स्थित कुतुब मीनार की ऊंचाई - करीब 238 फीट है.  वहीं इसमें 379 सीढ़ियां हैं. स्तंभ की ऊंचाई का डायमीटर, 9 फीट है तो वहीं उसका बेस 46.9 फीट डायमीटर का है. इसका निर्माण साल 1199 से साल 1220 के दौरान कराया गया. साल 1993 में कुतुब मीनार को वर्ल्ड हेरिटेज साइट का दर्जा मिला
आगे पढ़ें...

ज्ञानवापी मस्जिद का पूरा मामला, पढ़े सिर्फ यहां

Sep 12, 2022
ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर पहली बार मुकदमा 1991 में वाराणसी की अदालत में दाखिल किया गया था. याचिका में ज्ञानवापी में पूजा करने की अनुमति मांगी गई थी. प्राचीन मूर्ति स्वयंभू भगवान विश्वेशर की ओर से सोमनाथ व्यास, रामरंग शर्मा और हरिहर पांडेय इस मामले के याचिकाकर्ता थे.
आगे पढ़ें...

जुबिन नौटियाल को गिरफ्तार करने की उठी मांग,ट्विटर पर #ArrestJubinNautiyal भी हुआ ट्रेंड

Sep 10, 2022
जुबिन नौटियाल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जुबिन नौटियाल को अरेस्ट करने की मांग की जा रही है. जिसके तहत ट्विटर पर #ArrestJubinNautiyal भी ट्रेंड कर रहा है. इसके पीछे की वजह जुबिन नौटियाल का जय सिंह नाम के शख्स का म्यूजिक कॉन्सर्ट करना है, जो मोस्ट वांटेड बताया जा रहा है.
आगे पढ़ें...

आतंकी याकूब की कब्र को फूलों और लाइट से सजाया गया, बीजेपी ने उठाए सवाल

Sep 08, 2022
बीजेपी नेता राम कदम ने कहा कि, ये कब्र किसी पीरबाबा की नहीं बल्कि 93 मुंबई ब्लास्ट के गुनहगार याकूब मेमन की है. एक गुनहगार की कब्र को सफेद मार्बल लगाकर मजार बना दी गई है. सवाल उठ रहा है कि 93 ब्लास्ट के गुनहगार के कब्र की ऐसी साज-सज्जा क्यों? बता दें कि 12 मार्च 1993 को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के इशारे पर मुंबई में सीरियल बम धमाके किए गए थे. जिसमें 257 लोगों की मौत हो गई थी और 700 लोग घायल हो गए थे.
आगे पढ़ें...

'मेरी पत्नी के बैग में बम है, अच्छे से चेक कीजिए’, एयरपोर्ट पर मजाक पड़ा महंगा

Sep 08, 2022
सुरक्षा कर्मियों ने इस परिवार के सदस्यों को उड़ान में सवार होने से रोकते हुए उनके सामान की अच्छी तरह तलाशी ली और उनसे पूछताछ की. हवाई अड्डा निदेशक के मुताबिक इस परिवार में पति-पत्नी और उनकी एक बच्ची शामिल थी. रवींद्रन ने बताया,‘‘पूछताछ के दौरान संबंधित व्यक्ति ने सुरक्षा कर्मियों से माफी मांगते हुए कहा कि वह बैग में बम होने के बारे में मजाक कर रहा था. उसके परिवार के सामानों की तलाशी में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला.’’
आगे पढ़ें...

POCSO Act : झारखंड से कर्नाटक तक, शोषण से लेकर रेप तक इस हद तक बढ़े अपराध

Sep 02, 2022
यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण करने के लिए पॉक्सो एक्ट बनाया गया है. ये 14 नवंबर 2012 से लागू हुआ. इस कानून के जरिए नाबालिग बच्चों के प्रति यौन उत्पीड़न, यौन शोषण और पोर्नोग्राफी जैसे यौन अपराध और छेड़छाड़ के मामलों में कार्रवाई की जाती है. इस कानून के अंतर्गत अलग-अलग अपराध के लिए अलग-अलग सजा निर्धारित की गई है. यह कानून एक बच्चे को 18 वर्ष से कम उम्र के किसी भी व्यक्ति के रूप में परिभाषित करता है
आगे पढ़ें...

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में नया मोड़, पिता को दी बेरहम मौत की धमकी

Sep 02, 2022
मूसेवाला के कातिल शूटर जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू के एनकाउंटर की वजह मूसेवाला के पिता द्वारा प्रशासन और सरकार पर बनाया जा रहा दबाव है. गैंगस्टरों ने धमकी दी है कि बलकौर सिंह लॉरेंस और जग्गू भगवानपुरिया की सिक्योरिटी पर अगर कुछ बोलेंगे तो उनका हाल बेटे से भी बुरा होगा. बहरहाल पुलिस इस ई-मेल की छानबीन में जुटी है.
आगे पढ़ें...

सोनाली फोगाट मामले में रोज हो रहे नए-नए खुलासे,सुधीर को लेकर बड़ी बात आई सामने

Sep 02, 2022
राजेश ने बताया कि मैं सन 2011 से सोनाली जी को जानता हूं. जैसे ही आदमपुर में उन्हें टिकट मिली, तब जो भी लीगल वर्क था, वह मैंने किया था. यह सारी प्रॉपर्टी हिसार की है, जिसमें सुधीर ने एक कंपनी बनाई थी और उसके नाम पर लीज करवाना चाहता था. जो हिसार से बाहर की प्रॉपर्टी है, उसके बारे में मुझे जानकारी नहीं है.
आगे पढ़ें...

'गणेश चतुर्थी पर करेंगे 26/11 जैसा हमला, पुलिस की बढ़ी बेचैनी

Aug 31, 2022
टेरर धमकी पर वह कहते हैं कि मुंबई  हमेशा पूरी तरह से सतर्क और तैयार रहती है. खास तौर पर कोस्टल कमेटी, क्यूआरटी टीम सब पूरी तरह से तैनात और सतर्क हैं तो घबराने की कोई जरूरत नहीं है.31 तारीख़ से शुरू होने जा रहे गणेश चतुर्थी के पर्व से 1 दिन पहले पुलिस कमिश्‍नर विवेक फणसलकर और ज्‍वॉइंट सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) विश्वास नांगरे पाटिल मुंबई के प्रसिद्ध लाल बाग के राजा पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.
आगे पढ़ें...

एंबुलेंस नहीं मिली तो गर्भवती पत्नी को हाथ ठेले से ले गया अस्पताल,लेकिन वहां भी नहीं मिले डॉक्टर

Aug 31, 2022
बताया जा रहा है कि स्टाफ से जब फोन द्वारा संपर्क किया गया तो जवाब चौंकाने वाला सामने आया. उन्होंने 3 घंटे बाद स्वास्थ्य सेवाएं मिलने की बात कही, जिसके बाद उसका पति गर्भवती पत्नी को लेकर हटा सिविल अस्पताल लेकर पहुंचा, लेकिन वहां से भी महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. क्योंकि वहां नर्स और डॉक्टर नहीं थे. अब पूरी घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं.
आगे पढ़ें...

एसिड अटैक की शिकार पीड़िता को भेजा गया दिल्ली,5 अगस्त को घर में घुसकर हुआ था एसिड अटैक

Aug 31, 2022
एसिड अटैक की शिकार चतरा की काजल को एम्स, दिल्ली भेजने के लिए रांची के रिम्स प्रबंधन ने 4 डॉक्टरों की टीम का गठन किया था. पीड़िता की दुख और क्षोभ से भरी मां ने आरोपी संदीप को फांसी की सजा देने की मांग की है. काजल (17) के साथ ये वारदात 5 अगस्त को हुई.
आगे पढ़ें...

मनोज तिवारी, कपिल मिश्रा जाएंगे दुमका,अंकिता के परिवार से करेंगे मुलाकात

Aug 31, 2022
शहर में रैपिड एक्शन फोर्स के जवान फ्लैग मार्च कर रहे हैं, वहीं जिला पुलिस बल की भी  काफी संख्या में तैनाती की गई है. शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने को लेकर दुमका एसपी अम्बर लकड़ा ने बताया कि  रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को जमशेदपुर से बुलाया गया है.
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...